Vishal Ramawat

Add To collaction

THE WORST ANIMAL(HUMAN)-34

वह लोग कॉलेज पहुंच गए थे और आज भी कुछ पता नहीं चला अभी बहुत परेशान थे उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें पूरा दिन ऐसे ही निकल गया । शाम को घर जाते समय कार्तिक ने फिर बोला कल सुबह हम लोग फिर चलेंगे उस जगह।

वह लोग अपने अपने घर के लिए निकल गए और उसी टाइम वापस उस पार्क में इकट्ठा हो गए । कल के जैसे ही वह लोग आज भी पूछताछ कर रहे थे और उन्हें खास कुछ पता नहीं चला एक दो लोग मिले थे जो सलोनी के साथ एक्सरसाइज करने आते थे । उन्होंने सलोनी को देखा भी था पर ज्यादा कुछ बातचीत नहीं होती थी।

ऐसे ही दिन गुजरते गए 7 दिन और निकल गए पर खास कुछ पता नहीं चला था। वह लोग रोजाना सुबह यहां आते और उनसे पूछताछ करने की कोशिश करते हैं ऐसे ही एक दिन कार्तिक और वह सब पार्क में बैठे हुए थे तभी उन्हें कुछ लड़के ओर लड़कियों आपस में बात कर रहे थे ।

मौली को उनकी आवाज सुनाई दी वह लोग आपस में बातें कर रहे थे कि 2 दिन से एक लड़की गायब है वैशाली नगर से उसके घर वाले बहुत परेशान हो रहे थे। मेरी फ्रेंड थी वह हम दोनों स्कूल टाइम में साथ में थे और समझ में नहीं आ रहा कि वह कहां गई है पर एक परसेंट डाउट से यह भी है कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग गई है क्योंकि उसका बॉयफ्रेंड भी नहीं मिल रहा है ना उसके बारे में उसके घर वालों को भी पता है।

कार्तिक लोगों के पास गया और उनसे कुछ देर बात करने लगा कार्तिक ने उस लड़की से जो लड़की गायब हुई उसका एड्रेस पता किया और फिर बाकी सब को लेकर उसके घर पहुंच गया। उस लड़की को भी अपने साथ लिया था क्योंकि अगर वह साथ रहेगी तभी उस लड़की के घरवालों से बात कर सकता था।

वह लड़की भी साथ चल गई उसे भी कोई प्रॉब्लम नहीं थी साथ चलने में वह लोग उस लड़की के घर पहुंचे तब उनसे पता चला की लड़की कॉलेज से घर आ रही थी तभी से गायब हुई उसका फोन भी बंद आ रहा है और ना कोई लेटर वगैरा मिला है।

कार्तिक बोलो आंटी अगर आप बुरा ना मानो तो हमने जो सुना है वह हम बताते हैं तो आंटी खुद ही बोली मुझे पता है बाहर लोग क्या बातें कर रहे हैं कि मेरी बेटी भाग गई है अपने बॉयफ्रेंड के साथ पर ऐसा नहीं है ।उसके बॉयफ्रेंड के बारे में हम लोग सब जानते थे और हमें उससे कोई प्रॉब्लम नहीं थी ।

उसके घर वालों से हम लोगों ने बात कर ली थी कि जैसे इन दोनों का कॉलेज खत्म होगा हम तो इन दोनों की शादी करवा देंगे और इसमें दोनों को कोई प्रॉब्लम नहीं थी वो दोनों भी खुश थे और दोनों ही परिवार राजी हैं।

एक दूसरे दोनों की शादी करवाने के लिए तो दोनों भाग कर क्यों जाएंगे दुनिया तो अपने हिसाब से सोचती है उन्हें जो सोचना है सोचने दो। लड़की के पापा बोले बेटा आप लोग कौन हो और आप लोग क्यों पूछ रहे हो यह सब बातें ।

कार्तिक बोला हमारी भी एक फ्रेंड पिछले 1 महीने से गायब है उसके बारे में भी अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। समझ में नहीं आ रहा की कहा गई । उसके बारे में भी लोग यही सब बोल रहे थे कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग गई होगी।

उसका कोई बॉयफ्रेंड ही नहीं था कुछ देर में वह लोग वहां से निकल गए कार्तिक को एक आइडिया आया उसने मौली को बोला कि तुम सभी आसपास पता करो कि 1 महीने में या पिछले कुछ दिनों में कितने लोग गायब हुए क्या पता सभी आपस में कोई कनेक्शन हो।

उसके बाद सभी लोग अपने अपने काम में लग गए उधर कार्तिक भी अपना लैपटॉप लेकर बैठ गया और उसने सारे न्यूज़पेपर छान मारे सारे इंटरनेट पर एक एक case के बारे मे पढ़ने लगा।

कार्तिक ने सभी लोगों को 5 दिन का टाइम दिया था डाटा इकट्ठा करने के लिए सभी लोग अपने अपने हिसाब से डेटा जमा कर रहे थे । कार्तिक अपने काम में लगा हुआ था वह इंटरनेट वगैरह सभी जगह से पूरा डाटा इकट्ठा कर रहा था कि जयपुर में पिछले 1 महीने में 2 महीने में कितने लोग गायब हुए हैं।

5 दिन बाद सभी लोग संडे के दिन इकट्ठा हुए वह लोग पार्क में बैठे हुए थे सभी अपने साथ डेटा साथ आए हुए थे और वह लोग एक दूसरे को डिटेल शेयर कर रहे थे। सभी डिस्कस कर रहे थे कि किस-किस को कहां-कहां का डाटा मिला है एक दूसरे से कॉमन कॉमन नाम और डाटा हटाने के बाद उन लोगों को 30 लोगों का डाटा मिला जो पिछले 2 महीनों या 3 महीनों में गए गायब हुए थे उसमें 14 से लगाकर 35 साल तक की लड़कियां शामिल थी उसमें दो लड़के भी शामिल थे।

उन लोगों को एक कामयाबी तो मिल चुकी थी कि अब उनके पास एक डाटा इकट्ठा हो चुका था कि वह उन सभी लोगों के बारे में पता कर से जो गायब हुए । उनके बीच में कनेक्शन ढूंढ सके वह भी डिस्कस कर रहे थे कि तभी उन्हें किसी की आवाज आई सभी ने पीछे मुड़कर देखा तो वहां किशोर खड़ा था कार्तिक बाला जी भैया बताइए क्या कुछ काम था।

किशोर किसी काम से बाहर आया हुआ था तो यहां से निकल रहा था तो उसे इन लोगों की आवाज सुनाई दे रही थी जो आपस में बातें कर रहे थे इसलिए उनके पास आ गया।

किशोर बोला आप लोग किस बारे में बात कर रहे थे कार्तिक बोलो हम लोग किसी के बारे में पता लगा रहे थे क्यों क्या हुआ आप यह सब क्यों पूछ रहे हैं । किशोर बोला मेरी बीवी भी गायब हो गई थी किसी ने उसके बारे में पता नहीं किया पुलिस ने भी उसका केस बंद कर दिया।

मौली बोली क्या नाम था आपकी बीवी का तो किशोर बोला गीता, मौली बोली यह नाम तो कही सुना है रुकिए में चेक करती हु। फिर उसने अपनी लिस्ट में नाम देखा तो उसके लिस्ट में नाम नहीं था और कार्तिक ने अपनी लिस्ट खोली तो उसमें गीता का नाम था । कार्तिक वाला आपकी बीवी रात के समय गायब हुई थी जो सब्जी लेने मार्केट गई हुई थी और सब्जी लेकर मार्केट से घर आ रही थी वापस । और वह प्रेग्नेंट भी थी  किशोर हैरान रह गया आपको कैसे पता यह सब।

कार्तिक बोला हमारी भी एक दोस्त गायब हुई है हम उसी के बारे में पता लगा रहे हैं और हमने सभी लोगों का डाटा इकट्ठा किया है जो गायब हुए हैं ऐसे ही उसी लिस्ट में आपकी बीवी का नाम भी था।

किशोर भी उनके पास ही बैठ गया किशोर बोला अब लोगों को और कुछ पता चला कार्तिक बोला नहीं अभी तक हमें कुछ और पता नहीं चला।  हमारी फ्रेंड रोजाना के जैसे पार्क में जोगिंग के लिए गई थी और वापस घर नहीं लौटी । पार्क में जाकर हमने पता किया तो वहां से निकल चुकी थी घर नहीं पहुंची मतलब बीच रास्ते में कहीं गायब हुई है और पुलिस ने भी कुछ पता नहीं लगाया।

कार्तिक बोला आपने भी तो कंप्लेंट की होगी आपको क्या पता चला था आप के केस में किशोर बोला मैंने भी पुलिस में कंप्लेंट की थी तहकीकात भी शुरू हो गई थी। एक पुलिस वाला था जो जो मेरे केस को देख रहा था पर ऊपर से दबाव आने पर उसको जबरदस्ती केस बंद करना पड़ा और गीता के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया।

मैं उस पुलिस वाले के अभी भी टच में हूं उससे कई बार मिला पर वह हर बार यही बात बोलते हैं कि वह कुछ कर नहीं सकता क्योंकि उसके ऊपर ऊपर से दबाव था वह कैसे केस को रिओपन नहीं कर सकता। कार्तिक बोलता है कि हम उस पुलिस वाले से मिल सकते हैं क्योंकि हम लोगो को उससे  मदद मिल सकती है।

किशोर ने कल उस पुलिस वाले से मिलने का बोला और फिर वह एक उम्मीद के साथ अपने घर के लिए निकल गया कि अब उसकी वाइफ के बारे में कुछ तो पता जरूर चलेगा। घर जाकर उसने अपनी वाइफ को और अपने घर वालों को भी यह बात बताई कि जो आज उसने पार्क में हुई । कार्तिक और उन लोगों को भी एक उम्मीद थी की थी कि अब कुछ पता चल सकता है सलोनी के बारे।

कल सुबह सभी लोग इसी उम्मीद के साथ सो गए कि कल सुबह कुछ नया जानने को मिलेगा सलोनी के बारे में और वह लोग सुबह होते ही जल्दी से उस पार्क में वापस पहुंचे जहां कल किशोर ने आने के लिए बोला था। किशोर गाड़ी लेकर भी पहुंच गया था और फिर वह लोग किशोर के साथ ही पुलिस वाले से मिलने के लिए पहुंच गए । पुलिस स्टेशन पहुंचकर किशोर अंदर गया और उस पुलिस वाले से मिलने को बोलना तो कुछ देर में वो पुलिस वाला बाहर आया।

कार्तिक और बाकी सब को देखकर वह बोला तुम लोग कौन हो और यहां क्या कर रहे हो। कार्तिक बोला सर हम किसी के बारे में पता लगा रहे थे तो हम इनसे मिलने पर इन्होंने आपके बारे में पता बताया कि आप कुछ टाइम पहले इनकी वाइफ के बारे में इन्वेस्टिगेशन कर रहे थे और हम उसी इन्वेस्टिगेशन के बारे में आपसे कुछ बात करनी है  तो पुलिस वाला बोला तुम होते कौन हो मुझसे सवाल करने वाले और मैं क्यों दूं तुम्हारे सवालों का जवाब।

मौली सर आपने इनकी वाइफ का केस बंद कर दिया किसी और के दबाव में आकर और इनकी वाइफ के बारे में कुछ पता नहीं चला। कुछ टाइम पहले हमारी एक दोस्त का एक गायब हो हुई थी उसका केस भी लगभग बंद हो चुका है उसके बारे में भी अभी तक कुछ सुराग नहीं है ।

अभी चार-पांच दिन पहले एक लड़की और गायब हुई है उसके बारे में भी अभी तक कोई सुराग नहीं है कब तक चलता रहेगा ऐसा आप अगर टाइम पर कुछ करते तो  इतना सब कुछ होता ही नहीं। आपको शायद पता भी नहीं है पिछले 3 महीनों में 30 से ज्यादा लोग गायब हो चुके हैं और उसमें ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं शामिल है और कुछ तो बच्चे भी शामिल थे।

पुलिस वाला बोला तुम लोग कैसे जानते हो इतना सब कुछ कार्तिक बोला जब पुलिस अपना काम नहीं कर रही सही से तो हमने सोचा हम लोगों को यह काम करना पड़ेगा। पुलिस वाला थोड़ा शांत हुआ और बोलना उस टाइम मेरे ऊपर बहुत दबाव आ गया था और इसलिए मुझे यह केस बंद करना पड़ा , अगर मैं ऐसा नहीं करता तो मेरी नौकरी मेरे हाथ से निकल रही थी  मैं भी परिवार वाला हूं मुझे भी अपने परिवार की देखनी पड़ती है अगर मेरी नौकरी चली जाती तो मैं कहां जाता अब बताओ मैं तुम लोगों की क्या मदद कर सकता हूं।

कार्तिक बोला आपको उस केस के बारे में क्या पता चला था तो वह पुलिस वाला बोला मैं उस लोकेशन भी पहुंचा था जहा से इनकी वाइफ यानी गीता गायब हुई थी । घर से निकली थी सामान लेने के लिए । सब्जी मंडी से उसने सामान खरीदा और फिर वहां से वह अपने घर जा रही थी। ऑटो ना मिलने की वजह से वह पैदल ही घर के लिए निकली हुई थी। उसके साथ एक और औरत थी पर वहा सीसीटीवी न होने की वजह से कुछ पता नहीं चला। वह वापस घर आ रही थी और इसी बीच में वह गायब हुई है

तुम लोगों ने बताया तुम्हारी फ्रेंड भी गायब हुई है उसके साथ क्या हुआ। मौली बोली हमें भी नहीं पता कि उसके साथ क्या हुआ है वह भी जोगिंग के लिए गई थी और वहां से घर के लिए निकल गई पर रास्ते में से ही गायब हुई है।

अब देखते है यह लोग कैसे पता लगाते है।

कमश:

।। जयसियाराम ।।

vishalramawat"सुकून"(जाना)


   26
5 Comments

Natasha

05-Apr-2023 01:13 PM

Nice

Reply

Alka jain

01-Mar-2023 06:13 PM

Nice 👍🏼

Reply

Radhika

27-Feb-2023 04:12 PM

Nice

Reply